Latest News

*लोकसभा चुनाव 2024- आदमपुर एयरपोर्ट और दिल्ली-कटरा एक्सप्रैस LINK HIGHWAY का विकास कैसे बनेगा चुनावी मुद्दा, पढि़ए क्या है वोटरों की मांग*

By RAJESH KAPIL, EDITOR IN CHIEF

Published on 29 Mar, 2024 04:24 PM.

जय हिन्द न्यूज/जालंधर
दोआबा के वोटरों को लुभाने के लिए भाजपा की मोदी सरकार ने बीते समय में हर पैतरां अपनाया। यहां तक कि दोआबा की लोकसभा सीट जालंधर से भाजपा की जीत इस बार निश्चित करने के लिए तुरूप का पत्ता आम आदमी पार्टी से सांसद सुशील रिंकू और वैस्ट हलका के आप विधायक शीतल अंगुराल को भी भाजपा में शामिल करवा लिया। भले भाजपा अब लोकसभा में इस सीट से अपनी जीत मानकर चलने लगी है लेकिन वोटर अब अपनी शर्तें भी तैयार करके बैठा है कि कैसे सत्ता में आने के बाद भाजपा से अपने लाभ के काम करवाने हैं।

 

 


लोकसभा चुनाव के शंखनाद के साथ ही सबसे पहले आदमपुर एयरपोर्ट लिंक मार्ग और आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से ही निकलने वाले दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रैस LINK HIGHWAY को लेकर जनता की मांग का मुद्दा सामने आ रहा है। दरअसल, मोदी सरकार के दोनों प्रोजैक्टों के कारण क्षेत्रीय जनता को सुविधा के साथ-साथ असुविधा भी झेलनी पड़ रही है इसलिए अब चुनाव में इसको मुद्दा बनाया जा रहा है।

 

 


वहीं, दूसरी तरफ दोआबा के प्रमुख बिजनेसमैन सिमरदीप सिंह ठुकराल जिन्होंने सांसद सुशील रिंकू और केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ तालमेल करके आदमपुर एयरपोर्ट का संचालन शुरू करवाने में जोर लगाया, क्षेत्र की जनता के मुद्दों को एक बार फिर रिंकू तक पहुंचाने में लगे है। श्री ठुकराल ने रिंकू का भाजपा में जाने पर स्वागत करते हुए दोहराया कि उनको पूरा यकीन है कि रिंकू जनता के मुद्दों को अपने स्थानीय घोषणा पत्र में शामिल करेंगे।

 

 


विधायक शीतल अंगुराल का भी भाजपा ज्वाइन करने पर श्री ठुकराल ने उम्मीद जताई है कि शीतल और रिंकू दोनों नेता मिलकर दोआबा की कायाकल्प करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने बताया कि वो हाल ही में गांव कपूर के वोटरों के संपर्क में आए जो हाईवे बनने से गांव के सामने वाले गांवों से कट जाने से असुविधा महसूस कर रहे हैं।

 

 


जब गांव वालों से बात की तो गांव वालों ने बाईपास पर रैंप की मांग उठाई जिसको श्री रिंकू और शीतल के ध्यान में लाया जा रहा है क्योंकि गांव के वोटरों ने नो रैंप-नो वोट का नारा पकड़ लिया है। गांव वालों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मंत्रालय अधीनस्थ नैशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया की ओर से इस रैंप का निर्माण किया जाना है।

 

 


इसी प्रकार गांव वालों ने आदमपुर एयरपोर्ट पहुंच मार्ग यानि कपूर गांव से नारंगपुर को जाती 66 फुट रोड को मास्टर प्लान के मुताबिक 100 फुट चौड़ी करके विकसित करने पर भी जोर दिया। राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट शुरु होने के बाद लोगों को वहां पहुंचने पर अभी जहां 40 मिनट लगेंगे, वहीं इस नए मार्ग के विकसित होने के बाद 23 मिनट लगेंगे और उस मार्ग पर नए कारोबार स्थापित होने से वहां रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

 

 


गांव वालों ने उम्मीद जताई है कि दोनों नेता सुशील रिंकू एवं शीतल अंगुराल समेत भाजपा की समूची लीडरशिप तथा राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान जल्द इस मुद्दे पर गौर करेगी और जनता की इन मांगों को पूरा करने के वायदे के साथ वोट मांगने आएगी। उन्होंने कहा कि जनता के मुद्दे और वोट की चाहत ही चुनाव निमित्त से पूरे होते हैं इसलिए जनता उसी का स्वागत अपने क्षेत्र में करेगी, जो उनके हित की बात करेगा।

Reader Reviews

Please take a moment to review your experience with us. Your feedback not only help us, it helps other potential readers.


Before you post a review, please login first. Login
Related News
ताज़ा खबर
e-Paper

Readership: 295663